कंगना रनौत का बॉलीवुड में चुनिंदा धर्मनिरपेक्षता का वीडियो कॉलिंग (Kangana Ranaut’s)

कंगना रनौत का बॉलीवुड में चुनिंदा धर्मनिरपेक्षता का वीडियो कॉलिंग: जब हर कोई किनारे पर है, तो सांप्रदायिक आग क्यों फैलती है? (Kangana Ranaut’s video calling of select secularism)कंगना रनौत को अक्सर अपने मन की बात कहने और इसे करते समय पीछे नहीं हटने के लिए सराहना मिली है।भले ही वह किसी भी मंच पर अपने खुद के सोशल मीडिया अकाउंट्स नहीं रखती है, लेकिन हर बार जब वह राजनीतिक बयान देती है, तो वह ट्विटर और इंस्टाग्रामर्स पर उसके शब्दों पर बहस और विवाद करती है।

कंगना रनौत का बॉलीवुड में चुनिंदा धर्मनिरपेक्षता का वीडियो कॉलिंग (Kangana Ranaut’s) 

कंगना रनौत का बॉलीवुड में चुनिंदा धर्मनिरपेक्षता

कंगना रनौत को अक्सर अपने मन की बात कहने और इसे करते समय पीछे नहीं हटने के लिए सराहना मिली है।भले ही वह किसी भी मंच पर अपने खुद के सोशल मीडिया अकाउंट्स नहीं रखती है, लेकिन हर बार जब वह राजनीतिक बयान देती है, तो वह ट्विटर और इंस्टाग्रामर्स पर उसके शब्दों पर बहस और विवाद करती है।अभिनेत्री कंगना रनौत ने बॉलीवुड के मनोरंजन और मशहूर हस्तियों को  ब्लैक लाइव्स मैटर ’आंदोलन पर बोलने के लिए उकसाया था, जबकि पालघर साधुओं ने राष्ट्रीय घटनाओं पर चुप रहते हुए, अभिनेत्री ने एक बार फिर बॉलीवुड सितारों की चयनात्मकता और पाखंड का पर्दाफाश किया।(कंगना रनौत का बॉलीवुड में चुनिंदा धर्मनिरपेक्षता)

अभिनेत्री की टीम द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में, कंगना रनौत बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों, तथाकथित उदारवादियों और बुद्धिजीवियों को उनके चयनात्मक धर्मनिरपेक्षता के लिए बुला रही हैं।उन्होंने पीएम मोदी से कश्मीरी पंडितों को सुरक्षित स्वदेश लौटने में मदद करने का अनुरोध किया और जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा मारे गए दिवंगत कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता के लिए भी न्याय की मांग की।(कंगना रनौत का बॉलीवुड में चुनिंदा धर्मनिरपेक्षता)

बॉलीवुड हस्तियों के पाखंड का आह्वान करते हुए, कंगना ने कहा कि ये तथाकथित ‘धर्मनिरपेक्ष’ उदारवादी केवल “जिहादी एजेंडा” वाले विषयों पर प्रतिक्रिया देते हैं। ये उदारवादी हाथों में तख्तियाँ, मोमबत्तियाँ पकड़े सड़कों पर उतरने के लिए आतुर हैं, जब किसी मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की ज़रूरत है या इससे “जिहादी एजेंडा” जुड़ा है। “इंकी मनवता तबहि फूटी है जाब हमसे पेचे कुच जिहादी एजेंडा हो”, यह केवल तभी है जब उनकी मानवता ऊपर उठती है, जो अन्यथा ज्यादातर मर जाती है। कंगना ने कहा कि ये हस्तियां, जो जिहादी एजेंडा वाले विषयों पर नाराजगी जताती हैं, खामोश रहती हैं।

कंगना रनौत ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता के पीछे उदारवादी एक भेड़िया की तरह छिपकली अक्सर शेर की खाल के पीछे छिप जाती है

जिस तरह से एक भेड़िया अक्सर एक शेर की खाल के पीछे छिप जाता है, ये तथाकथित उदारवादी अक्सर धर्मनिरपेक्षता के पीछे लटके रहते हैं, कंगना अपने वीडियो संदेश में कहती हैं। अभिनेत्री आगे कश्मीरी पंडित सरपंच, अजय पंडिता की हत्या की निंदा करती है और इस भीषण हादसे के खिलाफ निंदा शब्द नहीं बोलने के लिए तथाकथित हस्तियों को दोषी ठहराती है।ये तथाकथित उदारवादी हिंदुओं को यह बताने की हिम्मत करते हैं कि धर्मनिरपेक्षता क्या होती है। हिंदू धर्म एक ऐसा धर्म है जो प्रेम के अलावा कुछ नहीं सिखाता है। यह सिखाता है कि अन्य धर्मों का सम्मान कैसे किया जाए। यह सिखाता है कि कैसे इस धरती पर सब कुछ पूजा के लायक है। और ये उदारवादी हिंदुओं को सिखा रहे हैं कि धर्मनिरपेक्षता क्या है, कंगना कहती हैं, बॉलीवुड सितारों की चयनात्मकता और पाखंड का कटाक्ष।(कंगना रनौत का बॉलीवुड में चुनिंदा धर्मनिरपेक्षता)

कंगना रनौत ने पीएम मोदी से कश्मीरी पंडितों को उनके वतन लौटने में मदद करने का अनुरोध किया

कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलते हुए, कंगना ने कहा कि धीरे-धीरे घाटी में हिंदू आबादी कम हो रही है। वह घाटी में हिंदुओं पर हुए अत्याचारों के बारे में बताती हैं कि वे किस तरह से बेहद क्रूरता और अत्याचार करते हैं। कश्मीर में हिंदुओं को वर्षों से मार डाला जाता है, यही वजह है कि अब उनमें से मुट्ठी भर ही घाटी में बचे हैं। यह कहते हुए, कंगना ने पीएम मोदी से कश्मीरी पंडितों को उनकी मातृभूमि में वापस लौटने और उन्हें उनकी जमीन या संपत्ति वापस देने के लिए सुरक्षित करने में मदद करने का अनुरोध किया। हिंदू धर्म को घाटी में फिर से स्थापित किया जाना चाहिए। यह अजय पंडिता को न्याय प्रदान करने का एकमात्र तरीका है, अभिनेत्री ने कहा।

अजय पंडिता की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक कश्मीरी पंडित सरपंच की सोमवार को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अजय पंडिता के रूप में पहचाने जाने वाले लोकबोचन लारीपोरा के कांग्रेस सरपंच को उन आतंकवादियों ने निकाल दिया, जिन्होंने बाद में एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सरपंच अपने बाग में काम करने के लिए गया था जब वह आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया था। शूटिंग के तुरंत बाद क्षेत्र को बंद कर दिया गया है।

Kangana Ranaut’s video Check Here to Watch

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *